Wednesday 1 May 2013

आर्थिक अनुकूलता प्राप्ति भुवनेश्वरी प्रयोग

आर्थिक अनुकूलता प्राप्ति भुवनेश्वरी प्रयोग 





जीवन में कई बार आर्थिक उतार चड़ाव आते ही रहते है।किन्तु कभी कभी ये इतने अधिक हो जाते है की इनसे मुक्ति पाना असंभव सा लगता है।कर्ज का बोझ बढने  लगता है।तथा व्यर्थ के व्यय बढने  लगते है।या कभी कभी लोग हमारे पैसे नहीं लोटाते है,हमारा धन व्यर्थ में इधर उधर अन्य लोगो के हाथो में फस जाता है।इन्ही सब दुखों से मुक्ति दिलवाती है माँ भुवनेश्वरी।तीनो लोको की स्वामिनी को ही हम भुवनेश्वरी कहते है।जिनके लिये कुछ भी असंभव नहीं है।बस कमी हमारे ही विश्वास में आ जाती है और हम उनकी करुणा से वंचित रह जाते है।अगर साधना को पूर्ण समर्पण और विश्वास के साथ किया जाये,तो ऐसा हो ही नहीं सकता की माँ हम पर कृपा न करे।प्रस्तुत विधान को पूर्ण विश्वास से करे आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

साधना किसी भी रविवार या पूर्णिमा से आरम्भ करे.समय रात्रि १० के बाद का हो या ब्रह्म मुह्रत में भी किया जा सकता है।पर समय नित्य एक ही हो।
स्नान कर सफ़ेद या लाल वस्त्र धारण करे,वस्त्र के ही रंग का आसन हो,और उसी रंग का कपडा सामने बाजोट पर बिछाये।आपका मुख पूर्व की और हो।

पहले सद्गुरु पूजन तथा गणेश पूजन करे।फिर केशर मिश्रित अक्षत की एक ढेरी बनाये उस पर माँ भुवनेश्वरी का यन्त्र स्थापित करे,अभाव  में सुपारी स्थापित करे।तील के तेल का दीपक प्रज्वलित करे।माँ का सामान्य पूजन करे,दूध से बनी मिठाई का भोग लगाये,जिसे पुरे परिवार को दिया जा सकता है।
हाथ में जल लेकर संकल्प ले।
और रुद्राक्ष माला से मंत्र का ११  माला जाप करे।साधना ११ दिनों तक करे,

आखरी दिन पञ्च मेवे और घी से १०८ आहुति प्रदान करे।यन्त्र को बाद में पूजन स्थल में स्थापित कर दे,माला अन्य शक्ति साधनाओ में काम  में ली जा सकती है।

अच्छा तो यही रहता है की साधक उपरोक्त विधि से सवा लाख मंत्रो का अनुष्ठान कर ले।

इससे पूर्ण सफलता मिलती ही है,और साथ ही दशांश हवन करे।सवा लाख अनुष्ठान जन्म जन्म की दरिद्रता मिटा देता है।परन्तु ये संभव न हो तो उपरोक्त विधान तो किया ही जा सकता है।उससे भी अनुकूलता अवश्य प्राप्त होगी।

मंत्र : 
||ॐ श्रीं ॐ श्रीं ह्रीं ऐं ह्रीं ऐं क्लीं सौ:क्लीं सौ: क्रीं क्रीं ह्रीं भुवनेश्वर्यै नमः||

       OM SHREEM OM SHREEM HREEM AIM HREEM AIM KLEEM SOUH KLEEM SOUH KREEM KREEM HREEM BHUVNESHVARYAYI NAMAH 


जय माँ 

4 comments:

  1. आप का तहे दिल से शुक्रिया है मा करे आप शतायु हो और इस तरह हम जैसे लोगो का मार्गदर्शन करें।

    ReplyDelete
  2. भाई क्या १० मई को ग्रहण काल मे इसे जप सकते है और उसका विधान क्या होगा कृप्या मदद करे

    ReplyDelete
  3. guruji kya bhubneshwari sadhna me sava lakh mantra subah shyam laga kar 21 din puri kar sakte hai ?

    ReplyDelete